15 जनवरी से कोरोना कॉलर ट्यून में बिग बी की आवाज नहीं देगी सुनाई

नई दिल्ली
कोरोना काल में लोगों को हर माध्यम से जागरूक किया गया। इसके तहत फोन की कॉलर ट्यून भी कोरोना का जिक्र होने लगा और यहां बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज में जागरूकता संदेश दिया जाने लगा। लेकिन अब शुक्रवार (15 जनवरी) से कोरोना कॉलर ट्यून में बिग बी की आवाज नहीं सुनाई देगी। बता दें कि बिग बी की आवाज को हटाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका भी दायर हुई थी, लेकिन उसकी वजह से कॉलर ट्यून नहीं बदली गई है। दरअसल, अब फोन करने पर कोरोना टीकाकरण की नई कॉलर ट्यून सुनाई दिया करेगी।

जानकारी के मुताबिक, 16 जनवरी से देश में टीकाकरण अभियान शुरू हो जाएगा। ऐसे में 15 जनवरी से कोरोना कॉलर ट्यून बदली जा रही है, जो टीकाकरण पर आधारित होगी। माना जा रहा है कि अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कोरोना कॉलर ट्यून हटने की असल वजह यही है।

गौरतलब है कि बिग बी की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने को लेकर कुछ दिन पहले दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका भी दायर की गई थी। इस याचिका में कहा गया था कि कॉलर ट्यून में असली कोरोना वॉरियर की आवाज होनी चाहिए। ऐसे में अमिताभ बच्चन की आवाज को कोरोना कॉलर ट्यून से हटाया जाए।

कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन बोलते हैं, 'नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।'

Source : Agency

10 + 1 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]